Apnu Uttarakhand

25 जून से किन रूटों पर चलेगी बसें रुट के साथ गाइड लाइन हुई जारी,50 प्रतिशत सवारी न मिलने पर बस नहीं दौड़ेगी बस

देहरादून । उत्तराखंड परिवहन निगम की बोर्ड बैठक में आज 25 जून से परिवहन निगम की बसों को संचालित करने पर जहां फैसला ले लिया गया, वहीं बोर्ड बैठक में फैसला लिए जाने के बाद उत्तराखंड परिवहन निगम ने बसों को चलाने के लिए कुछ गाइडलाइन जारी कर दी है, किन रूटों पर बसें चलाई जाएंगी और क्या कुछ गाइडलाइन है इसका जिक्र आदेश में किया गया है, सबसे अहम और खास बात यह है कि बसों को डिपो से रवाना करने से पहले पूरी तरीके से सैनिटाइज किया जाएगा । बस को पूरी तरीके से सैनेटाइज किए जाने के बाद प्रमाणित स्लिप के बाद ही बस को रवाना किया जाएगा।

बस संचालन से पहले ही चालक और परिचालक के द्वारा सैनिटाइजर किए जाने से स्मार्ट और हैंड ग्लव्स का उपयोग किए जाने के बाद ही बस रवाना की जाएगी

सोशल डिस्टेंसिंग के तहत बसों में आधी सवारी बिठाए जाने निर्णय जहां पहले ही ले लिया गया था, वही परिवहन निगम ने आधी सीटों पर भी पर्याप्त सवारी होने के बाद ही बस रवाना करने की निर्देश दिए हैं।

बस में यात्रा करने वाले प्रत्येक सवारी को फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है, वही बस में बैठने से पहले सभी यात्रियों की हाथ सैनिटाइज किए जायेंगे।

सभी बस अड्डों को प्रतिदिन सैनिटाइज किया जाएगा वहीं बस में यात्रा करने वाले यात्रियों का पूरा विवरण यात्रा मार्ग से लौटने के बाद स्टेशन प्रभारी को दिया जाएगा।

निगम के मार्गो पर निरीक्षण एवं चेकिंग दल का दायित्व होगा कि वह कोरोनावायरस महामारी के बाद जिन नियमों के तहत बसें संचालित हो रही हैं,उनका अनुपालन किया जा रहा है या नहीं इसका निरीक्षण किया जाएगा।

Exit mobile version