Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी,अगले कुछ दिन प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून। उत्तराखंड मौसम विभाग ने 3 सितंबर और 6 सितंबर के लिए भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है मौसम विभाग के मुताबिक 3 सितंबर को उत्तराखंड के देहरादून ,पौड़ी ,चमोली ,बागेश्वर, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार है तो वही 6 सितंबर के लिए मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्रों के जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है इसके साथ ही मौसम विभाग ने उत्तराखंड में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 3 सितंबर से लेकर 6 सितंबर तक प्रदेश में बारिश के आसार बने हुए हैं जिसमें 3 सितंबर को उत्तराखंड के सभी जनपदों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है 4 सितंबर और 5 सितंबर को उत्तराखंड के देहरादून ,टिहरी ,पौड़ी ,नैनीताल ,पिथौरागढ़ और चंपावत जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है ।

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलो में जिलाधिकारियों ,एसडीआरएफ पुलिस,आपदा प्रबंधन विभाग से जुड़े अधिकारियों ,राजस्व विभाग के अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और इसके साथ ही पीडब्ल्यूडी ,सीपीडब्ल्यूडी ,नेशनल हाईवे अथॉरिटी ,एडीबी को भी तैयार रहने के निर्देश दिए है कि अगर भारी बारिश के चलते सड़कों पर रोड ब्लॉक होती है तो उसको तुरंत खोला जाए ।

Exit mobile version