Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड : मदरसों में एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम होगा लागू,बुलडोजरओं से हटेगा अवैध अतिक्रमण – शादाब शम्स

देहरादून।  गुरुवार को उत्तराखंड वक्फ बोर्ड की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। वक्फ बोर्ड उत्तराखंड के अध्यक्ष शादाब शम्स की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। वक्फ बोर्ड की बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी,वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने बताया की प्रदेश में वक्फ बोर्ड की संपत्ति से अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। बुलडोजर किराए पर लेकर जल्द ही कुमाऊं और गढ़वाल जहां पर भी अवैध कब्जे किए गए हैं उन्हें तुरंत हटाया जाएगा

साबिर पाक दरगाह पिरान कलियर को लेकर शादाब शम्स ने कहा है कि दरगाह क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे दरगाह के अंदर के क्षेत्र और बाहर कलियर क्षेत्र में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। शादाब शम्स का कहना है पिरान कलियर क्षेत्र में अनैतिक और अवैधानिक कार्य रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे जरूरी है जिसका प्रस्ताव बोर्ड की बैठक में लाया गया था।

मदरसों के सर्वे को लेकर शादाब संघ का कहना है कि वक्फ बोर्ड के अंदर 103 मदरसे शामिल है जिनका सर्वे भी होगा और उन को हाईटेक करने का काम भी शुरू होगा बोर्ड बैठक में यह भी तय किया गया है की दीनी तालीम के साथ-साथ स्कूल की शिक्षा भी छात्रों को देना जरूरी है। मदरसों को स्मार्ट मदरसा बनाया जाएगा जिसके तहत मदरसों में पढ़ने वाले छात्रों को लैपटॉप और ई टेबलेट भी दिए जाएंगे,वही एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम को मदरसों में लागू किया जाएगा।

Exit mobile version