Apnu Uttarakhand

उत्तराखंड :बोर्ड परीक्षा की कॉफ़ी जांचने के लिए शिक्षक करलें तैयारी,गेस्ट टीचरों के लिए खुशबरी

देहरादून। उत्तराखंड के जिन शिक्षकों की ड्यूटी बोर्ड परीक्षओं की काॅफियां जांचने में लगनी वह काॅफियां जांचने के लिए तैयार हो जाएं जी हां शिक्षा मंत्री अरविंद  पाण्डेय ने शिक्षा सचिव के साथ विडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से निर्देश दिए है कि 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा की जो परीक्षाएं सम्पन्न हो गई है,ग्रीन जनपद वाले जिलों में काॅफियां जांचने का कार्य शुरू किया जाएं। शिक्षा मंत्री का कहना है कि रेड में जोन वाले जिलों में काॅफी जांचने का जो काम शुरू होना था उसे उन जिलों से हटाकर ग्रीन जनपदों में ही शुरू किया जा सकता है। ऐसे करने से बोर्ड परीक्षाओं का परीणाम समय पर आ जाएगा। शिक्षा मंत्री ने इसके लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश देते हुए जल्द बोर्ड परीक्षाओं की काॅफियां जाचने के निर्देश दिए है।

3 दिन में परीक्षाएं हो जाएंगी सम्पन्न

वहीं उत्तराखंड बोर्ड की 10 वीं और 12 के शेष पेपर जो बचे हुए है उनको सम्पन्न कराने के लिए शिक्षा मंत्री ने 3 दिन का समय निर्धारित किया है,कि 3 दिन में परीक्षाएं सम्पन्न कराई जाएं । लाॅक डान खत्म होने के 10 दिन के बाद परीक्षाएं कराएं जाएंगी,परीक्षाएं सम्पन्न कराने के लिए सामाजिक दूरी का पूरा खयाल रखा जाएगा।

गेस्ट टीचरों के लिए अच्छी खबर

शिक्षा मंत्री की ओर से गेस्ट टीचरों के लिए एक अच्छी खबर है जी हां ये अच्छी खबर ये है कि शिक्षा मंत्री ने गेस्ट टीचरों की मानदेय में वृद्धि करने का निर्णय लिया है और इसका प्रस्ताव तैयार कर कैबिनेट के समक्ष ले जाने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए है। यानी गेस्ट टीचरों 

Exit mobile version