Apnu Uttarakhand

कांग्रेस सरकार आने पर किन लोगों को मिलेगा 500 में गैस सिलेंडर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने किया स्पष्ट,प्रीतम और हरदा से अलग बताया फॉर्मूला

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब सभी राजनीतिक दल मतगणना को लेकर इंतजार कर रहे हैं। हालांकि इस बीच भाजपा और कांग्रेस प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा भी कर रहे हैं । लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में जो गैस सिलेंडर 500 में दिए जाने की बात कही थी, उसको लेकर अब कांग्रेस के नेता ही अलग-अलग बयान बाजी दे रहे हैं,जिससे सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या कांग्रेस ने चुनाव से पहले होमवर्क किए बिना यह घोषणा कर दी थी। क्योंकि कांग्रेस के घोषणा पत्र में प्रदेश में 500 में गैस सिलेंडर दिए जाने का वादा किया गया था। सबसे पहले नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने चुनाव के बाद यह बात कही कि केवल प्रदेश में बीपीएल परिवारों को ही 500 में गैस का सिलेंडर दिया जाएगा । जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बयान दिया कि जो लोग इनकम टैक्स के दायरे के बाहर आते हैं उनको 500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा । जबकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने ताजा बयान दिया जिसमें उन्होंने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि 500 का सिलेंडर उन लोगों को ही प्रदेश में दिया जाएगा जो हजार रुपए का सिलेंडर बनाने में दिक्कत महसूस करते हैं । ऐसे में प्रदेश में 70 से 75% लोगों को 500 का गैस सिलेंडर बनाने में फायदा दिया जाएगा, जो लोग हजार रुपए का सिलेंडर घर आने में सक्षम है। यदि वह अगर 500 का सिलेंडर नहीं लेना चाहते हैं, तो उन्हें इसका लाभ नहीं दिया जाएगा । यानी कि 500 का सिलेंडर का लाभ लेने के लिए लोगों की इच्छा पर निर्भर करेगा कि क्या वह सस्ता सिलेंडर चाहते हैं।

गोदियाल ने किया सरकार बनाने का दावा

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का भी दावा किया गणेश गोदियाल का कहना है कि उत्तराखंड की जनता ने इस बार परिवर्तन का मन बना कर मतदान किया जिससे स्पष्ट है कि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

Exit mobile version