Apnu Uttarakhand

मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश तो प्रभारी मंत्रियों ने शुरू किए दौरे,लेकिन कई मंत्रियों पर अभी नहीं पड़ा असर

काशीपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जनपद के प्रभारी एवम ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने काशीपुर पहुंचकर आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और जनता की समस्याएं सुनी। उन्होंने बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र हेमपुर स्माइल पहुंचकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का गहनता से निरीक्षण किया और स्थानीय जनता से बात करते हुए विस्तार से समस्याएं सुनी।

उन्होंने राधे हरि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बनाए गए आपदा राहत कैंप पहुंचकर बाढ़ प्रभावितों से मिले तथा प्रभावितों से राहत कैंप में भोजन, बिजली, पानी आदि आधारभूत सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। सभी प्रभावितों ने जिला प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए जल भराव से स्थायी निजात हेतु कार्य की मांग की।

जिसपर जोशी ने स्थायी समाधान हेतु पिचिंग कार्य कराने तथा रोड निर्माण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि अपने 39 साल के राजनेतिक करियर में पहली बार ऐसा देखा है की आपदा प्रभावित लोग सरकार व प्रशासन पर आक्रोशित नहीं हैं, बल्कि अब तक किए गए कार्यों से संतुष्ट हैं।

उन्होंने राहत शिविर में 42 परिवारों को 5–5 हजार रुपए के अहेतुक धनराशि के चेक प्रभावितों को दिए। गोरतलब है कि 49 परिवारों को राधे हरि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शिफ्ट किया गया है।

 

इस दौरान विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, मेयर उषा चौधरी, जिलाधिकारी उदयराज सिंह, एसएसपी मंजूनाथ टीसी, मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, उप जिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह, तहसीलदार यूसुफ अली, जिलाध्यक्ष बीजेपी गुंजन सुखीजा, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री राजेश कुमार, पंकज कालड़ा, गुरविंदर सिंह चंडोक आदि उपस्थित थे।

कई मंत्रियों पर अभी नहीं पड़ा असर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा प्रभारी जिला में जाने के निर्देश के बाद जहां कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी प्रभारी जिला उधम सिंह नगर पहुंचे हैं तो वही अभी भी कई कैबिनेट मंत्री ऐसे हैं जिन पर मुख्यमंत्री के निर्देश का कोई असर नहीं पड़ा है ऐसे में देखना यह होगा कि आखिरकार कब तक कैबिनेट मंत्री मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन करते हैं और प्रभारी जिलों की ओर रुख करते हैं।

Exit mobile version