उत्तराखंड में 2500 पर्यटक लॉक डाउन की वजह से फंसे,मुख्यमंत्री ने जनता से की अपील,मुंह को ढ़के कोरोना को हराएं

देहरादून । मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जहां सचिवालय पहुंचकर शासकीय कार्य निपटाए, वही सचिवालय में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोनावायरस को लेकर प्रदेश की स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि उत्तराखंड में स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है । लेकिन भविष्य की आशंकाओं को देखते हुए इंकार नहीं किया जा सकता यह बीमारी गंभीर है । क्योंकि कई बार इसके लक्षण बहुत देर बाद देखने को मिल रहे हैं । इसलिए सभी को सतर्क रहने की जरूरत है वह प्रदेश वासियों से अपील भी करते हैं कि वह मुंह को ढक कर ही चले। ताकि हर व्यक्ति की सुरक्षा मुंह ढकने से ही हो सके।

7 लोग स्वस्थ हो कर घर लौटे

मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा कि पिछले 100 घंटों में उत्तराखंड में एक भी नया कोरोना का केस नहीं,जबकि 7 लोग ऐसे हैं जो अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं । 2 या 3 लोग जल्द ही स्वस्थ होकर घर लौट जाएंगे । मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा केंद्र सरकार के द्वारा लॉक डाउन बढ़ाने को लेकर कल तक दिशा निर्देश प्राप्त हो जाएंगे । जिसके बाद प्रदेश में निर्णय लिए जाएंगे, जिसकी रणनीति बन चुकी है। साथ ही सरकार की कोशिश है कि कोरोनावायरस के टेस्ट के लिए प्रदेश में और जगह लैब स्थापित हो ताकि जल्दी से जल्दी जांच रिपोर्ट आ जाए।

उत्तराखंड में फंसे है कई पर्यटक

मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में फंसे पर्यटकों को लेकर भी जानकारी देते हुए कहा कि उत्तराखंड में 2500 से ज्यादा पर्यटक प्रदेश में फसे पड़े हैं । जो लॉक डाउन की वजह से वापस नहीं जा पा रहे । जिनके पहुंचने के लिए विचार किया जा रहा है । 1300 विदेशी पर्यटक उत्तराखंड में है तो 1200 के करीब स्वदेशी पर्यटक उत्तराखंड में जिनकी पूरी व्यवस्था खाने पीने की जा रही है । स्वदेशी पर्यटकों को तभी भेजी जाएगा जब दोनों राज्यों की सहमति आपस में बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!